गिफ्ट में रिंग, फिर वरमाला... एक साल पहले भगवान से की थी, अब शाही अंदाज में मनाई सालगिरह

Like 6 Views 141
Hitesh Gupta (Mathura) 01-12-2023 Regional

धर्मनगरी वृंदावन एक ऐसी जगह है जहां जो भी भक्त कान्हा के दर्शन करने आते है वह उनसे कोई ना कोई नाता जरुर जोड़ता है. कोई उन्हें अपना भाई मानता है, कोई बेटा. लेकिन हरियाणा की रहने वाली प्रिया ने उन्हें पति मान कर एक साल पहले शादी कर ली और अब उन्होंने अपनी पहले सालगिरह बड़ी धूम धाम से मनाई.

 कहते हैं एक बार किसी से दिल लग जाए तो फिर उसे दुनिया की परवाह नहीं रहती. जब दिल भगवान से लग जाए तो फिर कहना ही क्या. ऐसा ही कुछ हुआ था फरीदाबाद की रहने वाली कृष्ण भक्त प्रिया के साथ. भगवान से ऐसी प्रीत लगी कि उन्होंने सब कुछ छोड़कर एक साल पहले वृंदावन में भगवान के साथ 7 फेरे लिए. अब शादी की डेट यानी एनिवर्सरी पर धूमधाम से वृंदावन में पहली एनिवर्सरी मनाई.
वृंदावन में भगवान कृष्ण से प्रिया ने पिछले साल 29 नवंबर 2022 को पूरे रीति रिवाज से शादी की थी. अब एनिवर्सरी मनाई. एनिवर्सरी भी सामान्य तरीके से नहीं, बकायदा इसके लिए होटल बुकिंग हुई. सजावट की गई. मेहमान को न्योता दिया गया. भगवान कृष्ण की मूर्ति को पहले एक मुरली और मोर पंख से सजाया गया. उनको सेहरा पहनाया गया. भगवान का यह रूप देखकर हर कोई मंत्रमुग्ध हो गया.
एनिवर्सरी में पहले कान्हा को स्टेज पर लाया गया. इसके बाद प्रिया की एंट्री हुई.  दुल्हन की तरह सजी प्रिया घूंघट ओढ़कर कान्हा के सामने आई. पति रूप में विराजमान भगवान को देखा तो अपने को रोक नहीं पाई और भजन पर डांस करने लगीं. पहली एनिवर्सरी को मनाने में प्रिया ने किसी तरह की कसर नहीं छोड़ी. मंच पर पहुंचने के बाद पहले प्रिया ने भगवान के गले में वरमाला डाली उसके बाद भगवान के हाथ लगवा कर खुद वरमाला पहनी
.भगवान के साथ अपनी शादी की पहली एनिवर्सरी मना रहीं प्रिया ने कहा-हर पति अपनी पत्नी को गिफ्ट देता है. हमारे कान्हा ने भी बहुत सुंदर रिंग गिफ्ट दी है। हमने भी उनको खास उपहार दिया है.इसके अलावा इस समारोह में कई मेहमान भी शामिल हुए जिनमे ब्रज के कई संत भी शामिल हुए इसके अलावा इस समारोह में जो मेहमान आए थे वह भी इस आयोजन का भरपूर आनंद ले रहे थे और कई लोग इस शादी में नाचते हुए ख़ुशी में नोट लुटाते हुए भी नजर आये.

प्रादेशिक