पहले विधानसभा चुनाव में उमराव सिंह को और अब लोकसभा चुनाव में भी दिलीप सिंह गुर्जर को कहीं निपटने के चक्कर में तो नहीं है तीनों महाभारत के योद्धा

Like 5 Views 41
SSE NEWS NETWORK (Neemuch) 06-05-2024 Regional

चीताखेड़ा । कांग्रेस पार्टी से उमराव सिंह गुर्जर के चले जाने के बाद से कांग्रेस खेमे के कार्यकर्ताओं में खामोशी अभी भी छाई हुई है। लोकसभा चुनाव को लेकर नीमच मंदसौर जावरा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस सांसद प्रत्याशी दिलीप सिंह गुर्जर के चुनावी दौरा भ्रमण के दौरान कांग्रेस समर्थक कार्यकर्ता दिलीप सिंह गुर्जर के समर्थन में जाने से कतरा रहे हैं कि क्या मालूम यह गुर्जर भी कहीं चला गया तो। कांग्रेस कार्यकर्ताओं का साफ तौर पर कहना है कि इस गुर्जर के साथ वही नेता लोग हैं जो विधानसभा चुनाव में उमराव सिंह गुर्जर के साथ थे और साथ में रहकर चुनाव में ऐसा निपटाया और पार्टी छोड़ने पर मजबूर कर दिया। 
      कांग्रेस पार्टी में अपनी राजनीतिक मार्ग सुगम बनाने हेतु शकुनि राजनीति शतरंज बाज माने जाने वाले पूर्व विधायक नंदकशोर पटेल, तरुण बाहेती जिला पंचायत सदस्य, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल चौरसिया अपने स्वार्थ पूर्ति हेतु अपनी ही पार्टी के अधिकृत प्रत्याशी के खिलाफ महाभारत के अभिमन्यु वध की तर्ज पर इस हद तक शडयंत्र पूर्वक राजनीति का खेल खेलेंगे किसी भी कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को विश्वास नहीं था। आज लोकसभा चुनाव में भी वही महाभारत के अधर्मी योद्धा ही सांसद प्रत्याशी दिलीप सिंह गुर्जर के साथ चल रहे हैं। यहां तक कि चुनावी दौरा भ्रमण के दौरान कांग्रेस के कार्यकर्ता जिला पंचायत सदस्य तरुण बाहेती, नंदकशोर पटेल और जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल चौरसिया से यह कहने से भी नहीं चुकें कि विधानसभा चुनाव में किया वैसा ही खेल तो नहीं खेलेंगे। भले ही इन महारथियों ने अपनी कुचालों में फांसकर अपना उल्लू सीधा कर लिया और मन ही मन में अपना राजनैतिक मार्ग साफ कर लिया हो, परंतु यह सच है कि कांग्रेस कार्यकर्ताओं में इन नेताओं के प्रति विश्वास खत्म हो गया है। विधानसभा चुनाव में उमराव सिंह गुर्जर को निपटाया और अब लोकसभा चुनाव में भी दिलीप सिंह गुर्जर को भी कहीं........,।दूध से जले छाज भी फूंक-फूंक कर पी रहे हैं कांग्रेस के कार्यकर्ता। पूर्व विधायक नंदकशोर पटेल, जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अनिल चौरसिया और जिला पंचायत सदस्य तरुण बाहेती कांग्रेस कार्यकर्ताओं में विधानसभा चुनाव के बाद थोड़ा बहुत जनाधार था वो अब खो चुके हैं। रविवार को चीता खेड़ा क्षेत्र में लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी दिलीप सिंह गुर्जर के समर्थन में दौरा भ्रमण करने के दौरान साफ तौर पर देखने को मिला। कांग्रेस पार्टी का कार्यकर्ता इन दोगले नेताओं से कन्नी काटते दिखाई दिए। इससे लगता है कि इन तिकड़मी तीनों नेताओं के कारण लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस को नुक्सान उठाना पड़ सकता है। रविवार को चीता खेड़ा बस स्टैंड पर लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी दिलीप सिंह गुर्जर की चुनावी आम सभा रखी गई थी।आम सभा में गिनती के 30-35 से ज्यादा कांग्रेस लोगों को एकत्रित नहीं कर पाए। और आम सभा का धुंआडा निकाल दिया। मौके पर उपस्थित ग्रामीणों ने यह कहने में भी तनिक भी गुरेज नहीं की कि विधानसभा चुनाव में कहां गए थे।

रिपोर्ट : दशरथ माली

प्रादेशिक