आज का राशिफल

Like 6 Views 109
(Neemuch) 09-10-2023 Horoscope

आज का राशिफल 09 अक्टूबर 2023






मेष राशि:-   जॉब में प्रोमोशन को लेकर परेशान मत हों। सब बेहतर व अपने समय पर होगा।बिजनेस में सफल रहेंगे, न्यू डील लाभ देगी। ज्यादा इमोशन से बचें। हो सकता है कि लव पार्टनर आपको प्यार में ज्यादा ही समय दे लेकिन आपका करियर भी महत्वपूर्ण है। छात्र शिक्षा व करियर में सफलता के लिए खूब परिश्रम करें।
आज का उपाय- श्री गणेश जी की उपासना करें।तिल व चावल का दान आपके लिए हितकर रहेगा।
शुभ रंग-पीला व लाल।
आज का शुभ अंक- 02 व 09

वृषभ राशि:-   जॉब तथा व्यावसायिक कार्यों में भाग दौड़ व व्यस्तताओं से भरे रहने की सम्भावना है। बेवजह के विवादों से बचें। ध्यान व योग करें। आपके किसी नजदीकी रिश्तेदार से ही आपका विवाद हो सकता है। क्रोध पर संयम रखें। शुक्र प्रेम संबंधों में माधुर्यता देगा। जॉब में आप कुछ विशेष प्रोजेक्ट को सफल करने के पीछे लगे रहेंगे। हेल्थ को लेकर चिंतित रहेंगे।
आज का उपाय-हनुमान जी की पूजा करते रहें। सुंदरकांड का पाठ करें।
शुभ रंग-नीला व हरा।
आज का शुभ अंक- नीला व हरा।

मिथुन राशि:-   आज का दिन छात्रों के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। अपने परफार्मेंस को लेकर मन प्रसन्न रहेगा। रुका हुआ कोई स्टडी प्रोजेक्ट पूर्ण होगा। जॉब को लेकर चिंतित रहेंगे। आज आपकी लव लाइफ अच्छी रहेगी। युवा प्यार के मामले में ज्यादा इमोशन में पड़ने से बचें।
आज का उपाय- मन की एकाग्रता के लिए ध्यान व योग करें। शिवलिंग को जल व शहद अर्पित करें। उड़द का दान करें।
शुभ रंग- हरा व नीला।
आज का शुभ अंक- 05 व 07

कर्क राशि:-   व्यवसाय में हर सम्भव प्रयास के बाद भी बहुत बड़ी सफलता नहीं मिल रही है। जॉब में आपके लिए खुशखबरी रहेगी। स्टूडेंट्स टाइम मैनेजमेंट व स्टडी में संतुलन स्थापित करें तो भविष्य में बेहतर परिणाम पाएंगे।लव लाइफ में तनाव आ सकता है। प्रेम में विश्वास को कायम रखें।
आज का उपाय- शिव उपासना करते रहें। शिवलिंग पर दही व गंगा जल से भगवान का अभिषेक करें।
शुभ रंग- सफेद व लाल

सिंह राशि:-    आप आत्मबल के रिच व्यक्ति हैं इसलिए आपको व्यवसाय में सफलता स्वतः मिलनी शुरू हो जाती है। जॉब व व्यवसाय में थोड़ी कठिनाई मिलेगी, लेकिन सायंकाल के बाद वह दूर हो जाएगी। लव लाइफ को और बेहतर करने के लिए कहीं लॉन्ग ड्राइव पर जाएं। आप अपनी ऊर्जा का सही उपयोग करें। सही दिशा में कार्य करें।
आज का उपाय- अन्न दान सबसे श्रेष्ठ दान है।भगवान विष्णु जी की उपासना करें।
शुभ रंग- लाल व पीला।
आज का शुभ अंक- 03 व 07

कन्या राशि:-   व्यावसायिक सक्रियता से बहुत खुश रह सकते हैं। जॉब में अपने दायित्वों का निर्वहन आप बखूबी करते हैं। आप जिससे भी बात करते हैं उसको आकर्षित कर लेते हैं। यह सकारात्मक ऊर्जा ही आपको सफल करेगी। किसी पुराने मित्र के आगमन से मन प्रफुल्लित हो जाएगा। छात्र सफल रहेंगे।जॉब में आपके उच्चाधिकारियों का सहयोग अति उत्तम रहेगा। आप निःसंकोच अपनी समस्या उनसे शेयर करें।
आज का उपाय- श्री सूक्त का पाठ करें। तिल का दान करें।
शुभ रंग- हरा व आसमानी।
आज का शुभ अंक-04 व 06

तुला राशि:-   जॉब में कुछ नवीन प्रोजेक्ट्स लाभान्वित करेंगे। छात्र स्टडी को लेकर गम्भीर रहेंगे। आज यात्रा का दिवस है। जर्नी सुंदर व अट्रैक्टिव रहेगी। आज आपकी सपरिवार यात्रा आपके मन को रोमांच व तनाव से मुक्त रखेगी। बिजनेस में पेपर वर्क में थोड़ी सी भी लापरवाही हानिप्रद हो सकती है।
आज का उपाय- असत्य बोलने से बचें।उड़द व गुड़ का दान करें। श्री सूक्त का पाठ लाभकारी है।
शुभ रंग-नीला व हरा।
आज का शुभ अंक-05 व 08

वृश्चिक राशि:-   छात्रों का उत्साह सकारात्मक ऊर्जा से भरा रहेगा। करियर को लेकर चली आ रही कुछ चिंताएं जो मन मे थीं उनका समाधान भी हो जाएगा। कोई नई बिजनेस डील सफल करेगी। लव लाइफ बेहतर रहेगी। हेल्थ को लेकर खुश रहेंगे।
आज का उपाय -भगवान कृष्ण जी के मंदिर जाएं व उनकी 04 परिक्रमा करें। परिक्रमा व भगवान के आर्शीवाद प्राप्त करने से कार्य बाधा समाप्त होती है। मूंग व गुड़ का दान करें।
शुभ रंग- लाल व पीला।
आज का शुभ अंक - 04 व 06

धनु राशि:-   धन का व्यय होगा। बेवजह खर्च से बचिए। आय व्यय के असंतुलन को लेकर परेशान रहेंगे फिर भी बिजनेस ठीक रहेगा। स्वास्थ्य में लीवर से प्रॉब्लम की समस्या आ सकती है। लव लाइफ को लेकर थोड़ा परेशान रहेंगे।
आज का उपाय- घर में तुलसी को जल समर्पित कर उसके पत्ते को भगवान विष्णु जी को समर्पित करें। इस कार्य को करने से आर्थिक संताप से मुक्ति मिलेगी। तिल का दान भी करें।
शुभ अंक-05 व 08
आज का शुभ रंग- पीला व नारंगी


मकर राशि:-   व्यवसाय का वातावरण पहले से बेहतर होगा। आप एक आशावादी व्यक्ति हैं। अपनी सकारात्मक सोच से ही अपने जीवन को सही दिशा दे सकते हैं। जो भी चीज मन या अन्तरात्मा की आवाज करने को मना करे वह कार्य मत करें। जॉब परिवर्तन का विचार आएगा। लव लाइफ में समय का अभाव कष्ट देगा।
आज का उपाय- भगवान विष्णु जी की उपासना आपकी सहायता करेगी। विष्णु जी को तुलसी अर्पित करें। शनि के द्रव्य उड़द व तिल का दान करें। शुभ अंक-06 व 07।
आज का शुभ रंग- नीला व हरा

कुंभ राशि:-   आप व्यवसाय में तनाव व कार्यों की अधिकता से परेशान रह सकते हैं। जॉब में कुछ कार्य घर से करने से आप अपने प्रोजेक्ट को सही समय पर पूरा कर लेंगे। मित्र हेल्प कर सकते हैं। लव लाइफ में आज खूब समय देंगे।
आज का उपाय- भगवान शिव मंदिर जाएं व शिवलिंग पर जलाभिषेक करें। पिता का आशीर्वाद लें। धार्मिक पुस्तकों का दान करें।
शुभ रंग- नीला व हरा।
आज का शुभ अंक- 06 व 08

मीन राशि:-   व्यवसाय में नवीन कार्यों की तरफ आपकी सक्रिय गतिविधियां अब सकारात्मक दिशा में पहुंचेगी। जॉब को लेकर थोड़ा तनाव में रहेंगे। स्टूडेंट्स करियर में अपनी स्टडी पद्धति को सही दिशा देंगे जिसमें आपके टीचर्स का बहुत योगदान रहेगा। प्रेम जीवन में असत्य से बचें।
आज का उपाय- मसूर व गुड़ का दान करें। भगवान विष्णु जी के मंदिर जाएं व उनकी 04 परिक्रमा करें।पिता का आशीर्वाद प्राप्त करें।
शुभ रंग- पीला व लाल।
आज का शुभ अंक- 01 व 09

प्रादेशिक