भारत देश के लिए रहा आज ऐतिहासिक दिन...नए संसद भवन में पहला दिन महिलाओं के नाम

Like 7 Views 812
Public Reporter (Delhi) 19-09-2023 International

महिला आरक्षण बिल पर एक्ट्रेस ईशा गुप्ता ने कहा कि संसद के नए भवन में सत्र के पहले दिन महिला आरक्षण बिल पेश हो गया। इससे साफ है कि हमारा देश आगे कितनी तरक्की करेगा अगर हम किसी काम की शुरुआत देश की लक्ष्मी यानी महिलाओं के साथ करें। ईशा ने कहा कि बचपन से ही मेरा रुझान राजनीति की ओर रहा है। अगर महिला आरक्षण विधेयक पास हो गया तो आप लोग मुझे 2026 में देखेंगे।

ईशा गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने बहुत ही सुंदर काम किया है। यह बहुत ही प्रगतिशील विचार है जिससे महिलाओं को समान अधिकार दिया जाएगा। यह एक देश की प्रगति के लिए सबसे बड़ा कदम है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इसका वादा किया था और इसे पूरा भी किया।

शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव बोलीं, यह ऐतिहासिक क्षण

शतरंज खिलाड़ी तानिया सचदेव ने महिला आरक्षण बिल पर कहा कि यह एक ऐतिहासिक क्षण है, देश की संसद में जो भी महिला प्रतिनिधि आएंगी उनके लिए यह प्रोत्साहित करने की बात है। महिलाओं को जिन परेशानियों को सामना करना पड़ता है उसके लिए यह एक बड़ी बात है।

एक्ट्रेस सपना चौधरी ने महिला आरक्षण बिल को लेकर कहा कि अभी यह पहल की शुरुआत है, आगे ऐसे बहुत से बिल पास होने हैं। उन्होंने महिलाओं का इतना बड़ा समर्थन करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया।

नए संसद भवन में पहला दिन महिलाओं के नाम रहा

एक्ट्रेस कंगना रनोट ने कहा कि नए संसद भवन में पहला सत्र महिलाओं उत्त्थान के लिए रहा। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी आज किसी और मुद्दे पर भी चर्चा कर सकते थे, लेकिन उन्होंने महिलाओं के लिए पहल करते हुए सशक्तिकरण का मुद्दा रखा। कंगना ने कहा कि महिला आरक्षण विधेयक बहुत ही अद्भुत विचार है, यह सब हमारे पीएम, केंद्र सरकार और देश की महिलाओं के उत्थान के प्रति उनकी विचारशीलता के कारण संभव हुआ है।

प्रादेशिक