तेज रफ्तार बस ने स्कूटी सवार को मारी टक्कर, महिला के ऊपर से गुजर गया पहिया, मौके पर ही मौत

Like 14 Views 510
SSE NEWS NETWORK (Ujjain) 19-08-2023 Regional

उज्जैन। देवास गेट थाना क्षेत्र के चामुंडा माता इलाके में शुक्रवार की शाम को तेज रफ्तार बस ने स्कूटी सवार एक महिला को चपेट में ले लिया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई. दरअसल बीएसएनएल ऑफिस की अकाउंट ऑफिसर शालनी इंदिरा नगर जा रही थी. इसी दौरान पीछे से आ रही एम यादव ट्रेवल्स की बस (क्रमांक एमपी 13 बी-5887) ने ट्रैफिक सिग्नल तोड़ते हुए शालनी को टक्कर मार दी. टक्कर के बाद गिरते ही महिला पहिए के नीचे आ गई और वहीं मौके पर ही मौत हो गई. लोगों ने पुलिस और महिला के परिजनों को घटना की सूचना दी. पुलिस ने बस को जब्त कर लिया है.
महिला को कुचलते हुए निकल गई बस: जानकारी के अनुसार, इंदिरा नगर निवासी शालनी शुक्रवार शाम को ड्यूटी खत्म करने के बाद स्कूटी से अपने घर के लिए निकली थी. ऑफिस के सामने से जैसे ही महिला सिग्नल की तरफ बढ़ी, इसी दौरान रेड सिग्नल तोड़ते हुए देवास गेट की तरफ से आ रही तेज रफ्तार बस ने शालनी को टक्कर मारी. शालनी स्कूटी से गिर गई और उसके ऊपर बस का पहिया चढ़ गया, मौके पर ही महिला की मौत हो गई.
घटना सीसीटीवी में कैद:यह पूरी घटना आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है. बताया जा रहा है कि देवास गेट पर सवारी उतारने के बाद बस पेट्रोल पंप की तरफ जा रही थी, जो अत्यंत तेज गति से थी. अकाउंट ऑफिसर को टक्कर मारने के बाद अगर बस ड्राइवर ने गाड़ी वहीं रोक दी होती तो शायद उसकी जान बच जाती. लेकिन वह गाड़ी दौड़ाते हुए निकल गया।
सिर्फ टू व्हीलर वालों के लिए नियम: ट्रैफिक नियम सिर्फ टू व्हीलर वालों के लिए ही हैं, क्योंकि जब भी कोई छोटी गाड़ी सिग्नल पर जरा सी आगे खड़ी होती है तो स्मार्ट सिटी की और से ई-चालन घर भेज देते हैं. लेकिन स्मार्ट सिटी और आरटीओ की तरफ से ऐसे बस वालों के खिलाफ कोई करवाई नहीं होती है. कुछ समय पहले भी सिग्नल पर खड़े लोगों को पीछे से आ रही बस ने टक्कर मार दी थी, जिसमें कई लोग घायल हुए थे।
आम आदमी पार्टी के शहर अध्यक्ष हैं मृतका के पति: शालिनी के पति अभिषेक आम आदमी पार्टी के शहर अध्यक्ष हैं. उनकी तरफ से बस ड्राइवर के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई है. हादसे के बाद संबंधित परिवार व परिचितों ने देवासगेट बस स्टैंड व आगर रोड मार्ग की यातायात व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि ''देवासगेट व चामुंडा माता मार्ग के बीच स्पीड ब्रेकर तक नहीं हैं, जबकि यहां बस वाले अंधगति से वाहन चलाते हैं. लेकिन प्रशासन कोई ध्यान नहीं देता.'' देवासगेट थाना पुलिस ने बताया कि ''बस को जब्त कर लिया है. घटना के बाद ड्राइवर वहां से फरार हो गया था, जिसकी तलाश की जा रही है.''

रिपोर्ट : धर्मेन्द्र मालवीय