ग्राम पंचायत कतरगांव में चतुबरा निर्माण एवं बड़दिया में फर्जी बिल लगाकर शासकीय राशि का गबन, कलेक्टर ने सीईओ को सौंपी जांच

Like 4 Views 820
(Khargone) 01-08-2023 Regional

खरगोन - कलेक्टर शिवराज सिंह वर्मा की अध्यक्षता में आमजनों की शिकायतों और समस्याओं के निराकाण के लिए प्रत्येक मंगलवार जनसुनवाई आयोजित की जाती है। जनसुनवाई में कलेक्टर वर्मा ने कई नागरिकों की समस्याओं को सुना। साथ ही कई प्रकरणों में जाँच करने तथा समय सीमा में निराकरण करने के अलावा उन्होंने सम्बंधित अधिकारियों को कॉल कर तथा व्हाटसअप करके भी समस्याओं के निराकरण करने के निर्देश दिए। जनपद पंचायत महेश्वर की ग्राम पंचायत बड़दिया कि उपसरपंच संगीता बाई ने जनसुनवाई में कलेक्टर वर्मा को सरपंच व सचिव द्वारा फर्जी बिल लगाकर राशि निकालने की शिकायत की। कलेक्टर वर्मा ने तुरंत वीसी के माध्यम से जनपद पंचायत सीईओ आरिफ खान को जाँच करने के आदेश दिए। 

अवैध बिलों की जांच करेंगे जनपद सीईओ

इसी प्रकार ग्राम पंचायत कतरगांव में सरपंच और सचिव द्वारा अवैध तरीके से विधायक निधी से प्राप्त चबुतरा निर्माण की 1 लाख रूपये की राशि निकालने व भ्रष्टाचार की शिकायत की गई है। शिकायतकर्ता संतोष भालेकर ने जनसुनवाई में कलेक्टर वर्मा से कहा कि सरपंच सचिव ने विधायक निधि से चबुतरा निर्माण की 1 लाख रूपये की राशि अवैध निकालकर नापेड में भ्रष्टाचार किया है। उन्होंने कचरा पेटी गांव से 2 किमी की दूरी पर बनाई है वह भी टूट गई है। साथ ही सरपंच, सचिव ने गांव में स्ट्रीट लाईट के बिल लगाए लेकिन अभी तक स्ट्रीट लाईट नहीं लगाई गई। कलेक्टर वर्मा ने जनपद सीईओ को खुद ग्राम पंचायत जाकर जांच करने के निर्देश दिए हैं। 

रिपोर्ट प्रदीप खेड़े 

प्रादेशिक