मजदूर दिवस पर एकता मंच के द्वारा अभिनंदन समारोह

Like 19 Views 90
(Pratap Garh) 01-05-2023 Regional

बहरोड़ : अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस के अवसर पर  नगर पालिका क्षेत्र बर्डोद  में एकता मंच के द्वारा  मजदूर कार्मिकों का अभिनंदन समारोह आयोजित किया गया कार्यक्रम की मुख्य अतिथि और मुख्य वक्ता भाजपा की प्रदेश नेत्री डॉ. शानू राजकुमार यादव रही।
डॉ. शानू यादव ने कहा की राष्ट्र के विकास में नींव के पत्थर के रूप में प्रत्येक मजदूर का राष्ट्र निर्माण में महत्वपूर्ण योगदान होता है ,
इनका अभिनंदन और सम्मान  करके मैं अपने आप को गौरवान्वित महसूस कर रही हूं । उन्होंने कहा की मजदुर अपने परिवार के सपनों की आहुति देता है,तब जाकर अन्य लोगों के सपने पुरे होते हैं। आज राष्ट्र के समावेशी विकास में अग्रणी भूमिका निभाने वाले श्रमिकों का सम्मान करते हुए उनके अधिकारों की रक्षा हेतु संकल्पित होने की परम आवश्यकता है।
डॉ.शानू यादव ने समाज के प्रत्येक वर्ग  से अपील करते हुए कहा  कि श्रमिकों को  राष्ट्र निर्माता के रूप में देखते हुए उनके साथ सम्मानपूर्ण बर्ताव किया जाना जाना चाहिए ।
साथ ही सरकार के द्वारा भी मजदूरों के लिए रजिस्ट्रेशन की व्यवस्था की जाए और एक निश्चित आयु के बाद में इनको गुजारे भत्ते के लिए पेंशन की व्यवस्था भी सरकार की ओर से होनी चाहिए। 
कार्यक्रम के दौरान राजेन्द्र गुप्ता, वीरेन्द्र सिंह शेखावत, जय प्रकाश व्यास, प्रदीप कुमार, सन्दीप यादव, रोहिताश वर्मा, अनिल सैनी, लिला राम जाट , होशियार मीना , धर्मेंद्र चौधरी, महेन्द्र सैनी, पवन यादव, कुलदीप सैनी, सुभाष सैनी, सुरेन्द्र सैनी, गजराज सिंह चौहान, राजू मीना , हर्ष सैनी, संदीप चौधरी, दिनेश कुमार, मनोज वर्मा सहित बड़ी संख्या में महिलाएं और गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

रिपोर्ट : मुकेश पाटीदार