उज्जैन : महाकाल के दरबार में भस्म आरती के नाम पर ठगी, केस दर्ज

Like 20 Views 562
SSE NEWS NETWORK (Ujjain) 31-01-2023 Regional

उज्जैन। जयपुर की महिला श्रद्धालु से भस्म आरती के नाम पर एक पंड़ित द्वारा धोखाधड़ी किए जाने का मामला सामने आया है। महिला ने महाकाल मंदिर प्रशासक को इसकी शिकायत की थी। इसके बाद मंदिर समिति के कर्मचारी की शिकायत पर महाकाल थाने की पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

*आरती और जलाभिषेक के लिए पैसे लिए:* 
पुलिस ने बताया कि ईशा शर्मा निवासी झोंटवाड़ा, जयपुर परिवार के साथ शनिवार को उज्जैन आई थी। यहां किसी परिचित ने उन्हें शिव शर्मा नामक पंडित का मोबाइल नंबर दिया था। शिव शर्मा ने महाकाल की भस्म आरती व जलाभिषेक करवाने बात कही थी। शर्मा ने ईशा शर्मा व उनके परिवार के सदस्य का आधार कार्ड ले लिया था। इसके बाद रविवार तड़के तीन बजे महाकाल मंदिर के गेट नंबर पांच पर बुलाया था, जहां उनका मोबाइल रखवा लिया और महाकाल की भस्म आरती व जलाभिषेक के नाम पर 4300 रुपये ले लिए थे।

*रसीद मांगने पर हुआ खुलासा:* 

ईशा शर्मा व स्वजन गर्भगृह में जाने के लिए लाइन में लगे तो कर्मचारियों ने उनसे 1500 रुपये की रसीद मांगी थी। इस पर ईशा शर्मा ने बताया कि उन्होंने रुपये शिव शर्मा को दे दिए हैं। इसके बाद मामले का खुलासा हुआ। मंदिर प्रशासक संदीप कुमार सोनी ने ईशा शर्मा से शिव शर्मा को फोन करवाया था। इसमें उसने अधिक राशि लेने की बात स्वीकार करते हुए 2100 रुपये फोन पे के माध्यम से ऑनलाइन वापस भी कर दिए। 

*धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया:* 

कॉल रिकार्डिंग सामने आने के बाद शिव शर्मा के खिलाफ महाकाल थाने में धोखाधड़ी का केस दर्ज करवाया है। बता दें कि नियमानुसार महाकाल मंदिर में प्रोटोकाल व्यवस्था के तहत भस्म आरती के लिए 200 रुपये शुल्क निर्धारित है तथा गर्भ गृह से जल अर्पण करने के लिए 750 रुपये प्रति व्यक्ति भेंट राशि निर्धारित है।

रिपोर्ट : राहुल आंजना

प्रादेशिक