चांद जैसे बेटे को पिता ने दिया चांद का टुकड़ा, एक एकड़ जमीन का बैनामा कराकर दो वर्ष के बेटे को दिया गिफ्ट

Like 25 Views 5691
(Mandsaur) 16-12-2021 Science / Technology



सतना। शहर के भरहुत नगर निवासी अभिलाष मिश्रा ने 'चांद का टुकड़ा' अपने 2 वर्ष के बेटे अव्यान मिश्रा के जन्मदिन पर भेंट किया. यह कोई सपना नहीं है, बल्कि सच है. बेटे को जन्मदिन पर देने के लिए यूं तो हर कोई कुछ न कुछ गिफ्ट खरीदता है, लेकिन सतना जिले के एक शख्स ने अपने दो साल के बेटे के लिए एक ऐसा अनोखा तोहफा खरीदा है, जिसके बारे में लोग सिर्फ कल्पना ही कर सकते हैं.

दो वर्ष के बेटे को गिफ्ट में दी चांद पर जमीन

शहर के भरहुत नगर निवासी अभिलाष मिश्रा नाम के इस युवा ने अपने बेटे को जन्मदिन के उपहार में चांद पर जमीन दी है. अभिलाष मिश्रा बेंगलुरु में एक निजी कंपनी में रीजनल मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं. अपने 2 वर्ष के बेटे अव्यान के जन्मदिन के मौके पर उन्होंने चांद पर एक एकड़ जमीन खरीद कर गिफ्ट की है. बुधवार 15 दिसम्बर को अव्यान 2 वर्ष का हो गया. इस अवसर पर उन्हें मिला नायाब तोहफा अब चर्चा का विषय बन गया है.

परिवार में खुशी का माहौल

अभिलाष के इस गिफ्ट से उनके माता पिता भी बेहद खुश हैं. पत्नी श्वेता की खुशी का तो कोई ठिकाना ही नहीं है. अभिलाष का कहना है कि हमने अपने चांद से बेटे को चांद पर जमीन दी है. यह हमारे लिए बेहद गौरवपूर्ण है. इस जमीन के दस्तावेज अव्यान के जन्मदिन के दिन 15 दिसम्बर से ही अस्तित्व में आये हैं. जमीन के अधिकार पत्र के साथ बेटे को चांद पर सिटिजनशिप भी मिली है.

जमीन खरीदकर दिया सरप्राइज

इस बारे में अभिलाष मिश्रा ने बताया कि इस बारे मे घर पर न तो पत्नी को कुछ बताया और न ही अपने माता पिता को. वह अपने घर पर सरप्राइज देना चाहते थे. खास बात यह है कि चांद में खरीदे गए जमीन के टुकड़े का मालिकाना हक 15 दिसम्बर को मिलेगा. अभिलाष की माने तो डिजिटल की दुनिया में उन्होंने सर्च किया तो उन्हें अमरीका की एक ऐसी कम्पनी का पता चला जो चांद पर जमीन बेचने का काम करती है. बस फिर क्या था, अभिलाष ने भी चांद की जमीं की ओर कदम बढ़ा दिए. अभिलाष ने यह जमीन 35000 रुपये में खरीदी है. जबकि इसकी रजिस्ट्री में 65000 रुपये का खर्च आया है. कुल मिलाकर एक एकड़ जमीन का खर्चा एक लाख रुपये पड़ा है।

लूना सोसायटी इंटरनेशनल ही ऐसी कम्पनी है जो चांद पर जमीन बेचती है. ईमेल के जरिये अभिलाष ने फर्म से संपर्क साधा और जमीन परचेज की. फर्म ने बेटे के लिए ग्रीटिंग कार्ड भी भेजा है, जिसमें लिखा है- सपनों की जमीं पर आपकी पहली जमीन चांद है।

प्रादेशिक