SP जायसवाल द्वारा जिलें में अपराधों की रोकथाम, सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने, जनसामान्य में सुरक्षा की भावना बनाये रखने एवं पुलिस की विजिबिलिटी बढ़ाने नवीन पहल समस्त थाना क्षेत्रों में जन सहयोग से...पढ़िए पूरी ख़बर..

Like 2 Views 63
Hemant Gupta (Neemuch) 23-05-2024 Regional

नीमच : पुलिस अधीक्षक श्री अंकित जायसवाल द्वारा जिलें में अपराधों की रोकथाम, जनसामान्य में सुरक्षा की भावना बनाये रखने एवं सामुदायिक पुलिसिंग को बढ़ावा देने के उद्देश्य से विगत् 02 माह से जिलें के समस्त थाना क्षेत्रों में जन सहयोग से सीसीटीवी कैमरे लगाने संबंधी "ऑपरेशन नीमच आई" के अतिरिक्त "नवीन पहल के तहत" आकिस्मक वाहन चैकिंग, संवेदनशील क्षेत्रों एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में फिक्स पाईंट लगाने, प्रतिदिन सायः काल से रात्रि तक अधिकारियों को अपने अपने क्षेत्र के व्यस्त व संवेदनशील क्षेत्रों में पैदल भ्रमण करने एवं भ्रमण के दौरान क्षेत्र से संबंधित जन सामान्य से संबंधित समस्याओं की जानकारी लेकर आवश्यक कार्यवाही किये जाने संबंधी निर्देश जिलें के सभी राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को दिये गये है।

उक्त निर्देशों के पालन में जिलें के समस्त थाना प्रभारियों द्वारा थाना क्षेत्रों के समस्त संवेदनशील क्षेत्रों एवं भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में प्रतिदिन पुलिस के फिक्स पाईंट लगाये जाने के साथ ही सायः काल से रात्रि तक पुलिस अधिकारियों एव कर्मचारियों द्वारा अपने अधिकतम उपलब्ध बल के साथ पैदल भ्रमण तथा आकस्मिक वाहन चैकिंग की जा रही है।

एस.पी श्री अंकित जायसवाल द्वारा उक्त नवीन पहल की स्वंय प्रतिदिन समीक्षा की जा रही है। पुलिस अधीक्षक श्री अंकित जायसवाल द्वारा की गई उक्त नवीन पहल के कारण पुलिस की सहज सदृश्यता होने से जिलें के अपराधों में कमी होकर पुलिस के प्रति आमजनता का विश्वास बढ़ा है।

प्रादेशिक